टेनिस : बीजेके कप में ऋतुजा-जील की जोड़ी जीती, भारत को लातविया के खिलाफ मिली सांत्वना जीत



जुर्माला (लातविया), 18 अप्रैल (आईएएनएस)। ऋतुजा भोसाले और जील देसाई की जोड़ी ने यहां बिली जीन किंग कप (पहले फेड कप के नाम से मशहूर) बीजेके कप में लातविया की जोड़ी को हरा दिया और इस जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट की समाप्ति की। इस टूर्नामेंट में भारत को इससे पहले तीनों एकल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

टीम प्रबंधन ने इस मैच के लिए टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को आराम देने का फैसला किया था और उनकी जगह जील और ऋतुजा की जोड़ी को उतारा गया।

ऋतुजा-जील की जोड़ी ने शनिवार को अंतिम मैच में लातविया की डेनियला विस्माने और पैट्रिसिजा स्पाका की जोड़ी को 6-4, 5-7, 10-2 से मात दी। तीनों एकल मुकाबले हारने के बाद भारत अब एक बार फिर से टूर्नामेंट के एशिया/ओसनिया ग्रुप में वापस पहुंच गया।

इससे पहले, भारतीय महिला टेनिस टीम की टॉप रैंक की एकल खिलाड़ी अंकिता रैना को लातविया की एनास्तासिजा सेवास्तोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

सेवास्तोवा ने रैना को 6-0, 7-6(4) से मात दी। इस जीत के बाद लातविया ने बीजेके कप में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। करमन कौर थांडी को शुरूआती मुकाबले में भी लातविया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

इस हार के बाद भारतीय टीम अब लातविया के खिलाफ 0-2 से पीछे हो गया था। रैना को लातविया की येलेना ओस्टापेंको से, जबकि थांडी को एनास्तासिजा सेवास्तोवा से शिकस्त झेलनी पड़ी। ओस्टापेंको ने रैना को 6-2, 5-7, 7-5 से मात दी। ओस्टापेंको ने दो घंटे और 24 मिनट में यह मुकाबला जीता।

लातविया की नंबर 1 खिलाड़ी सेवास्तोवा ने विश्व रैंकिंग में 691 की नंबर खिलाड़ी थांडी को 6-4, 6-0 से मात दी। सेवास्तोवा ने एक घंटे और 17 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

–आईएएनएस

ईजेडए/आरएचए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button