एएफसी कप : त्रिभुवन आर्मी से भिड़ंत को तैयार बेंगलुरू एफसी



पणजी (गोवा), 13 अप्रैल (आईएएनएस)। बेंगलुरू एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग के सातवें सीजन के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर बुधवार को एएफसी कप प्रीलिम राउंड-2 मैच में नेपाल के त्रिभुवन आर्मी एफसी का सामना करेगी।

बोम्बोलिम में होने वाले इस मैच में नेपाली टीम का मनोबल ऊंचा होगा क्योंकि वह हाल ही में अपने राउंड-1 मुकाबले में श्रीलंका पुलिस एससी को 5-1 से हराकर आई है।

अब उसका सामना सुनील छेत्री की टीम से है, जो 2018-19 सीजन में आईएसएल चैम्पियन रही थी लेकिन बीते सीजन में वह सातवां स्थान ही हासिल कर सकी थी। यह पहला मौका था जब 2017-18 में लीग ज्वाइन करने वाली यह टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी।

अब बेंगलुरू के पास मार्को पेजाफली के रूप में एक नया मुख्य कोच है। 52 साल के इस जर्मन कोच के लिए त्रिभुवन आर्मी के साथ होने वाला मैच पहला एसाइनमेंट होगा और वह हर हाल में इसे पास करना चाहेंगे।

बीते सीजन की तुलना में बेंगलुरू एफसी ने अपनी टीम के में कई बदलाव किए हैं और अब वह इन्हीं तमाम बदलावों के बीच एएफसी कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है।

दोनों टीमों के बीच प्लेऑफ के लिए मुकाबला होगा और इसे जीतन ेवाली टीम बांग्लादेश के अबाहानी ढाका और मालदीव के क्लब इगल्स के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेगी।

21 अप्रैल को प्ले-ऑफ जीतने वाली टीम 2020/21 आईएसएल उपविजेता एटीके मोहन बागान, बांग्लादेश के बशुंधरा किंग्स, और मालदीवियन क्लब माजि़या स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन एएफसी कप 2021 के साथ एएफसी कप 2021 (दक्षिण क्षेत्र) ग्रुप डी में शामिल होगी।

–आईएएनएस

जेएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button